एक नजर में आज[22 जून] के भर दिन के प्रमुख 53 खबरों को पढ़ें, हर खबर आपके करीब की

 आपके आस-पास, देश-विदेश और अपने राज्य की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ें एक नजर में 


 

1 ब्रेकिंग बेतिया  @ ;- भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (SSB) की 47 वीं वाहिनी के भेड़िहरवा (Bhediharwa) एस‌एसबी कैम्प के जवानों ने मंगलवार को नेपाल (Nepal) एपीएफ (APF) के जवानों के साथ मिलकर सीमा पर ज्वाइंट पेट्रोलिंग की। इस दौरान दोनों देश के जवानों ने भारत एवं नेपाल की सीमा पर स्थित पुरुषोत्तमपुर, भेड़िहरवा आदि सीमावर्ती गांवों सटे सीमा पर पेट्रोलिंग किया।

 2 ब्रेकिग नवादा @;-लोजपा (LJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह (Surajbhan Singh) ने कहा है कि लोजपा में टूट नहीं जल्द ही गलतफहमियां को दूर कर सारे लोग पूर्व की तरह एक मंच पर काम करने लगेंगे। सूरजभान सिंह मंगलवार को नवादा के सांसद अपने छोटे भाई चंदन सिंह (Chandan Singh) के साथ नवादा परिसदन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया (Media) के माध्यम से कुछ लोग पार्टी टूटने का भ्रम फैला रहे हैं। जो सरासर गलत है।

3 ब्रेकिंग शिवहर @;-शिवहर-MLC फारुख शेख ने 20 बेड का ऑक्सीजन,6 ऑक्सीजन बेड वेंटिलेटर का सरोजा सीताराम अस्पताल में फीता काटकर किया शुभारंभ

4 ब्रेकिंग मोतिहारी@;-पताही पुलिस ने 98 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर भेजा जेल। थाना क्षेत्र के परसौनी गांव में एक मंडल के घर में छापेमारी में पुलिस ने किया शराब को बरामद

5 ब्रेकिंग मोतिहारी@ बागमती नदी के तटबंध का पकड़ीदयाल एसडीएम कुमार रविन्द्र किया निरीक्षण। देवापुर से झिटकाही तक के बांध का निरीक्षण के बाद एसडीएम कुमार रविन्द्र बांध विभाग के सीओ चन्द्र कुमार, एसडीओ मिथलेश कुमार, जेई बबन सिंह को मरम्मत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया

6 ब्रेकिग पटना @पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) के दानापुर मंडल मुख्यालय स्थित दानापुर स्टेशन (Danapur Station) के टिकट बुकिंग कार्यालय में भीषण आग (Fierce Fire) लग गई। जिससे कम्यूटर समेत कई सामान जल गये। आग स्टेशन के उत्तरी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर (Ground Floor) के टिकट बुकिंग कार्यालय में मंगलवार की सुबह लगी। अगलगी की खबर मिलते ही मंडल रेलवे मुख्यालय में हड़कंप मच गया।

7 ब्रेकिंग पटना @ घूस लेने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार  एसएसपी उपेंद्र शर्मा (SSP Upendra Sharma) ने तत्काल रामकृष्ण नगर थाना प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। थानेदार ने क्विक मोबाइल के जवानों को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। 

8 ब्रेकिग मोतिहारी;-@ डुमरियाघाट थाना क्षेत्र स्थितसरोतर झील में चारा काटने गया था युवक, नाव पलटने से डूबकर हो गई मौत स्थानीय लोगों के अनुसार सरोतर गांव के मलाही टोला का रहने वाला बब्लू सहनी शाम के समय में छोटी नाव से सरोतर झील में चारा काटने गया था, चारा काटने के दौरान उसकी नाव झील में पलट गई, नाव पलटने से वो डूब गया

9 ब्रेकिग मोतिहारी;-@ जिले के पकड़ीदयाल से हिंदी दैनिक आज के पत्रकार मनोहर की पूजनीया माता के देहावसान की सूचना है। पत्रकार के माताजी के निधन पर जिले के पुरे पत्रकार समूह ने शोक व्यक्त करते हुए भावपूर्ण विनम्र श्रद्धांजलि दी है

10 ब्रेकिग मोतिहारी@;-मंगलवार को एक प्रेस बयान जारी कर केसरिया की विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से बौद्ध सर्किट के पूर्व निर्धारित मुख्य सड़क मनिकपुर से अरेराज भाया साहेबगंज, केसरिया एवं रामपुर-खजुरिया के निर्माण की मंजूरी अस्वीकृत कर दी गई है तथा इसकी जगह नया डीपीआर बनाने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्रालय ने मंजूरी दी है प्रस्तावित नये डीपीआर के मुताबिक यह सड़क बाकरपुर से मकेर, तरैया, राजापट्टी, बैकुंठपुर, रामपुर-खजुरिया होते हुए अरेराज तक जायेगी.कहा कि ऐतिहासिक महत्व के वैशाली एवं केसरिया को इसमें शामिल किये बगैर बौद्ध सर्किट की परिकल्पना एवं उसका निर्माण कराना बिल्कुल ही बेमानी है  उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जहाँ वैशाली के महत्व से परिचित है वहीं केसरिया स्थित बौद्ध स्तुप विश्व स्तरीय पर्यटकों के लिए प्रसिद्ध स्थल है 

11 ब्रेकिग मोतिहारी@;- जिले में कोरोना का असर अब कम होने लगा है। मंगलवार को 6805 जांच में मात्र 10 संक्रमित मिले हैं। जबकि होम आइसोलेशन में रहने वाले 14 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए है। जिले में पिछले साल से अभीतक 18904 संक्रमित मिल चुके हैं। जिसमें 18423 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वहीं इलाज के क्रम में 314 मरीजों की मौत हो गई है। जिसमें इस साल अप्रैल से अभीतक के 280 मौत शामिल है। शेष बचे संक्रमितों में 32 को आइसोलेशन वार्ड, 14 को रेफर तथा 100 को होम आइसोलेट किया गया है। जिले में फिलहाल 149 एक्टिव केस है। मंगलवार को नए मिले संक्रमितों में अरेराज के तीन, रहमानिया के दो तथा मोतिहारी, रामगढ़वा, मेहसी, आदापुर व पीपराकोठी  के एक-एक संक्रमित शामिल है।

12 ब्रेकिग सुपौल@;-सुपौल जिला मुख्यालय स्थित पब्लिक लाइब्रेरी एंड क्लब सुपौल में आज जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने कोविड वेक्सीन टीका केंद्र का उद्घाटन किया,

13 ब्रेकिंग गोपालगंज@;- थावे पुलिस ने उच्चका गांव थाने के वृंदावन सदासी गांव से तीन बच्चों को संदिग्ध स्थिति में उठाया। मामले में परिजन गोपालगंज मीरगंज एनएच 531पर एक घन्टे किया जाम। थावे थाना की पुलिस पूछताछ के बाद तीनों बच्चो के परिजनों को बुलाकर बच्चो को सौंपा। इलाके में बढ़ती चोरी की घटनाओं को लेकर शक के आधार पर पुलिस ने बच्चो से किया पूछताछ।

14 ब्रेकिग मुजफ्फरपुर@: भूमि विवाद में अधेड़ की पिट पीटकर हत्या, मोतीपुर थाना क्षेत्र के भवानीडीह गांव की घटना। तहकीकात में जुटी पुलिस। मृतक के पत्नी ने कराई एफआईआर।

15 ब्रेकिग मुजफ्फरपुर @;- जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डाo श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 68वीं पूण्यतिथि की पूर्व संध्या पर जिला भाजपा रंजन कुमार द्वारा आयोजित विचार एवं प्रेरणा संगोष्ठी स्थानीय जिला कार्यालय में हुआविचार गोष्ठी में मुख्य अथिति प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश कुमार वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी,पूर्व विधायक केदार गुप्ता, सीतामढ़ी जिला प्रभारी विवेक कुमार, पूर्व प्रत्यासी अर्जुन राम मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, मनोज कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, हरिमोहन चौधरी, निर्मला साहू, मंत्री राजकुमार साह, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, प्रभात कुमार, राजीव कुमार, युवा मोर्चा अध्यक्ष नचिकेता पाण्डेय,उमेश पाण्डेय, रामबालक शर्मा, विशेश्वर प्रसाद शंभु, मो शाहिद, ओम प्रकाश तिवारी, आई. टी सेल संयोजक अभिषेक सौरभ,कृपा शंकर सर्राफ,आनंद कृष्ण,अंजनी कुमार नाथानी,विजय पाण्डेय, हरी किशोर बैठा, मनोज नेता,दीपक पोद्दार, अमरनाथ गुप्ता,दिलीप कुमार आदि की उपस्थिति रही । 

16 ब्रेकिग@;- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार आज गैर-भाजपा दलों के साथ अपने आवास पर चार शाम की है बैठक। इस बैठक में पत्रकार एवं बुद्धिजीवी भी हुए शामिल। पवार के दिल्ली स्थित आवास पर होने वाली इस बैठक को तीसरे मोर्चे को तैयार करने की दिशा में एक पहल के रूप में देखा जा रहा है।

17 ब्रेकिग @;- न्यूजीलैंड पहली पारी में 249 रन पर सिमटी, भारत पर 32 रन की बढ़त; शमी ने 4 और ईशांत ने 3 विकेट झटके

 18 ब्रेकिग@;- नारदा केस मामले में सुप्रीम कोर्ट आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई। वहीं, केंद्र सरकार के साथ अपनी 24 जून की प्रस्तावित बैठक से पहले गुपकार अलायंस के नेता आज मिल रहे हैं।

19 ब्रेकिग @;- शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी मुश्किल में हैं उनके ड्राइवर की पत्नी ने उनपर रेप का आरोप लगाया है इसे लेकर थाने में तहरीर भी दी गई है।

20 ब्रेकिग@;- न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में जारी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में नतीजा ड्रॉ रहा तो आखिर टीम इंडिया के साथ क्यों नाइंसाफी होगी।

21 ब्रेकिग@;- भारत में कोरोना वायरस के 'डेल्टा प्लस वेरिएंट' के 22 मामले सामने आ गए हैं। इसे चिंता का एक वेरिएंट बताया गया है। इस वेरिएंट के 16 मामले महाराष्ट्र से और मध्य प्रदेश तथा केरल से शेष मामले सामने आए हैं।
22 ब्रेकिग @;- देश को एक और कोरोना का टीका मिलने जा रहा है जी हां फाइजर (Pfizer) ने कहा है कि भारत में वैक्सीन को मंजूरी मिलने के लिए कंपनी अंतिम चरण में है।

23 ब्रेकिग @;- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत दौरा है। मैं यहां आंखों का इलाज कराने आया हूं।

24 ब्रेकिग @;- पेट्रोल डीजल की कीमतों में 4 मई के बाद 28वीं बार बढ़ोतरी हुई है। 9 राज्यों में पेट्रोल और 2 राज्य में डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं।

25 ब्रेकिग @;- विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं और अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों ने नई दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक की।

26 ब्रेकिग @;- नार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जनता के लिए ही नहीं बल्कि घर में भी तानाशाही बनाए रखता है बताते हैं कि पत्नी पर भी काफी पाबंदियां लगा रखी हैं।

27 ब्रेकिग@;- इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोगी को बढ़ावा देने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने गुजरात इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी 2021 की शुरुआत की। 1.5 लाख रुपए तक सब्सिडी मिलेगी। 

28 ब्रेकिग@;-कांग्रेस की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय समिति ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमत्री अमरिंदर सिंह के साथ लंबी मंत्रणा की।

29 ब्रेकिग@;- वाराणसी-हावड़ा रूट पर बुलेट ट्रेन चलने की संभावना है, वाराणसी-हावड़ा के बीच बुलेट ट्रेन चलाने के लिए हाईस्पीड रेल कॉरिडोर  की कार्ययोजना बनाई जा रही है।
 30 ब्रेकिग@;- भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग नियम में बदलाव किया है। अब रिफंड के लिए दो से तीन दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

31 ब्रेकिग@;-भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सिन के फेज 3 क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे आ गए हैं। कोवैक्सिन के तीसरे चरण के परीक्षणों के डेटा से पता चलता है कि ये टीका कोविड-19 के खिलाफ 77.8% प्रभावी है।

32 ब्रेकिग@;-नेपाल में सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिनों से गोरखा महिलाओं की भारतीय सेना में भर्ती का मुद्दा छाया हुआ है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसे लेकर हैरानी जताई कि इस बारे में नेपाल सरकार को जानकारी है भी या नहीं।

33 ब्रेकिग@;-देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की बात कही जा रही है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि महामारी की तीसरी लहर अक्टूबर महीने में दस्तक दे सकती है। 

34 ब्रेकिग@;-अमेरिकी नौसेना ने अटलांटिक सागर में अपने एक 'महाबम' का परीक्षण किया है। 40,000 पाउंड (18,000 किलोग्राम) की वजन वाले इस ''महाबम'' का विस्फोट जब समुद्र के अंदर किया गया तो लगा कि जलजला आ गया।

35 ब्रेकिग@;-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्या ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग है।

36 ब्रेकिग@;-24 जून को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के सभी दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले श्रीनगर में गुपकार नेताओं की बैठक पर सभी की नजर टिकी थी कि वो एक सुर में क्या फैसला लेते हैं।

37 ब्रेकिग@;-कश्‍मीर को लेकर रह-रहकर राग अलापने वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब एक बार फिर इस पर बात की है और इसे परमाणु हथियारों से भी जोड़ा है। 

38 ब्रेकिग@;-देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 43 हजार केस सामने आए हैं। ये आंकड़े धीरे धीरे कम हो रहे हैं इसके साथ ही न्यू वैक्सीनेशन पॉलिसी के अमल में आते ही 21 जून को पूरे देश में करीब 85 लाख लोगों का टीकाकरण हुआ जो अब तक का सर्वाधिक है। 

39 ब्रेकिग@;-बिहार के कई इलाकों में जारी बारिश से कई नदियां उफान पर हैं। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। नदी के समीप रहने वाले लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ा है। 

40 ब्रेकिग@;-पंजाब में कांग्रेस का गतिरोध दूर नहीं हो रहा है। कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों अपने-अपने रुख पर कायम है। ऐसे में इस संकट को सुलझाने के लिए कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी ने दखल दिया है। 

41 ब्रेकिग@;-देश में विपक्ष की राजनीतिक हलचल तेज है। लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाला है लेकिन अभी से तीसरे मोर्च की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सुप्रीम शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर विपक्ष के नेताओं की बैठक हो रही है

42 ब्रेकिग @;- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के घर राष्ट्र मंच की बैठक हुई। TMC के उपाध्यक्ष और राष्ट्र मंच के संस्थापक यशवंत सिन्हा भी शरद पवार के घर मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता शरद पवार और यशवंत सिन्हा ने ही की। शरद पवार की मौजूदगी में हुई बैठक को लेकर राकांपा नेता मजीद मेमन का बयान आया है, जिसमें उन्होंने तीसरे मोर्चे की तैयारी के एजेंडे को खारिज किया है। मेनन ने कहा, ‘मीडिया में कहा जा रहा है कि राष्ट्र मंच की बैठक शरद पवार ने भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों को एक साथ लाने के लिए बुलाई है। यह पूरी तरह गलत है। मैं साफ कर देना चाहता हूं मीटिंग शरद पवार के निवास पर जरूर हुई, लेकिन उन्होंने मीटिंग नहीं बुलाई है।

 43 ब्रेकिग@;-हैदराबाद स्थित कोरोना टीका बनाने वाली दवा निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने कोवाक्सिन के तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल का डाटा ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) को सौंपा है। 

44 ब्रेकिग@;-2024 का आम चुनाव अभी बहुत दूर है, लेकिन विपक्ष की नजर अभी से चुनावी मंजिल पर है। बदलाव या उसकी संभावना राजनीति का अहम हिस्सा है, बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के बाद विपक्ष के हौसले बुलंद हैं।

45 ब्रेकिग@;-उत्तर प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर है। चार साल में पहली बार राजधानी लखनऊ में डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य के सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिलने पहुंचे। दोनों के बीच बैठक हुई। इस दौरान संघ के कई बड़े पदाधिकारी और भाजपा नेता भी मौजूद रहे।बताया जाता है कि लंबे समय से दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। डिप्टी CM और CM के बीच आपसी मनमुटाव कई बार खुलकर भी सामने आ चुका है। एक हफ्ते पहले ही आगरा में एक कार्यक्रम में केशव मौर्य ने कहा था कि UP में CM का चेहरा दिल्ली से ही तय होगा 

46 ब्रेकिग@;-पाकिस्तान से एक रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक शख्‍स ने मामूली सी बात पर नाराज होकर पत्‍नी की कथित तौर पर हत्या कर दी और उसके शव के कई टुकड़े कर तंदूर में जला दिया।

47 ब्रेकिग@;-इतिहास के पन्ने पलटते पलटते आज हम साल के 173वें दिन पर आ पहुंचे हैं और अब साल के 192 दिन बाकी हैं। इतिहास में आज की तारीख में जो घटनाएं दर्ज हैं उनमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा फारवर्ड ब्लाक की स्थापना जैसी महत्वपूर्ण घटना भी है।

48 ब्रेकिग @बेतिया;-बाढ़ आने से 3 दिन पहले ठेकेदार ने तोड़ दिया था पुल, अब बाढ़ के पानी से गुजरकर 5 गांवों में आने-जाने के लिए सिर्फ रस्सी का सहारा, ऐसा ही मामला बेतिया के चनपटिया प्रखंड की जैतिया पंचायत के पिपरा गांव वार्ड नंबर 5 का है। यहां पिपरा गांव से तुलाराम घाट, सिसवनिया, चिकपट्टी, नोनिया टोला जाने वाली मुख्य सड़क के बीचों-बीच बना पुल तोड़ा जा चुका है।

49 ब्रेकिग@;-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश से  शव नदी में तैरते हुए पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। ये शव कोविड 19 से संक्रमित हो सकते हैं।

50 ब्रेकिग@;-महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि राज्य में कोविड 19 के डेल्टा प्लस वेरिएंट के 21 मामलों का पता चला है। रत्नागिरी में 9,  जलगांव में 7, मुंबई में 2, पालघर, सिंधुदुर्ग और ठाणे में डेल्टा प्लस वेरिएंट का 1-1 मामला है। 

51 ब्रेकिग मुजफ्फरपुर @बीएमपी से सस्पेंड जवान पियर थाने के सबलडीहा का पप्पू साह गिरोह बना पूरे उत्तर बिहार में एनएच पर पिकअप वैन और अन्य वाहनों को लूट रहा था। पुलिस ने पप्पू और उसके गिरोह के चार शातिरों की मोतीपुर से गिरफ्तारी के बाद साेमवार काे इसका खुलासा किया। पिता की माैत के बाद बीएमपी-6 में पोस्टेड पप्पू साह पत्नी की प्रताड़ना के आरोप में 6 माह से सस्पेंड है। गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस ने 3 देसी पिस्तौल, 5 कारतूस और दरभंगा से लूटी गई एक पिकअप गाड़ी जब्त की है। पुलिस के अनुसार सभी ने दो सप्ताह के भीतर चार वाहन लूट में संलिप्तता स्वीकारी है। एसएसपी जयंत कांत के अनुसार हाल में मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में एनएच और अन्य सुनसान सड़कों पर इस गिराेह ने सभी वारदात की।   

52 ब्रेकिग रक्सौल@ रक्सौल विधायक प्रमोद सिन्हा ने प्रखंड के परसौना तपसी गांव के अंशु को लिया सम्मानित। अंशु ने बीपीएससी में 437 रैकं प्राप्त कर सहकारिता विभाग में सब रजिस्टार पद पर चयनित हुई है

53 ब्रेकिग रक्सौल @ रक्सौल एसडीएम सुश्री आरती ने रेलवे स्टेशन परिसर में टीकाकरण अभियान चलवाकर असहाय व गरीब लोगों को जागरूक कर दिलवाया टीका

ब्रेकिग रांची  @;-मंगलवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें झारखंड सरकार ने आगामी सितंबर-अक्टूबर महीने तक रिटायर होने वाले राज्य के मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मियों को 6 माह का सेवा विस्तार कर दिया है। अब वे अगले वर्ष मार्च में रिटायर होंगे। वही CM हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 16 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

ब्रेकिग रांची @चतरा पुलिस को मंगलवार को मिली बहुत बड़ी कामयाबी। एसपी ऋषभ कुमार झा ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों को बताया कि नक्सली संगठन टीएसपीसी का एरिया कमांडर किशुन गंझू उर्फ समीर को पुलिस से लूटी गई इंसास रायफल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली किशुन लावालौंग थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव के पारटांड टोला का रहने वाला है।  किशुन के विरुद्ध लावालौंग थाना में दो, पिपरवार थाना में एक, टंडवा में दो व पतरातू में एक मामला दर्ज है। उसके विरुद्ध 17 सीएलए एक्ट व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है। पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि टीएसपीसी का एरिया कमांडर किशुन उर्फ समीर अपना घर आया हुआ है। इस सूचना पर लावालौंग थाना प्रभारी विवेक कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने सोमवार की देर रात किशुन गंझू के घर में छापेमारी कर उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।


रिपोर्ट-

पत्रकार डीएन कुशवाहा, राकेश, ज्योति, चन्दन, राजेश सहित अन्य 15 रिपोटर के सहयोग से हर खबर पर हमारी नजर   

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ