मक्का के खेत में दिखा टाइगर, लोगों में दहशत

 वाल्मीकिनगर के जंगलों से भटक कर पकड़ीदयाल पहुंचा  टाइगर, दहशत में लोग

  मोतिहारी

रिपोर्ट-राकेश



 जिला के पकड़ीदयाल में बंगाल टाइगर दिखने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। मक्का के खेत में बैठे बाघ को देख स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर लोगों को बाघ से दूर हटाने में लगी है। साथ ही पटना से आने वाली रेस्क्यू टीम का वन विभाग इंतजार कर रही है।



मक्का के खेत में बैठा है बंगाल टाइगर

बताया जाता है कि सुबह में ग्रामीणों ने नगर पंचायत भवन के सामने वार्ड नंबर 15 में एक मक्के के खेत में जंगली जानवर को देखा। जिसकी खबर फैलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। वहीं, लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। स्थानीय लोगों ने शुरुआत में शोर-गुल करके बंगाल टाइगर को भगाने की कोशिश की. लेकिन वह मक्के के खेत के पास झाड़ियों में छुपा रहा।

रेस्क्यू टीम का हो रहा है इंतजार

डीएफओ प्रभाकर झा ने बताया कि यह बंगाल टाइगर है। जो वाल्मीकिनगर के जंगलों से भटक कर इस क्षेत्र में पहुंचा है।उन्होंने बताया कि पटना, मुजफ्फरपुर और वाल्मीकिनगर से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया है। रेस्क्यू टीम के आने के बाद बाघ को ट्रैप करने का प्रयास किया जाएगा। तत्काल बाघ के गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है और स्थानीय लोगों को दूर रहने की हिदायत दी जा रही है।

एसडीएम पकड़ीदयाल ने लोगों से अपील किया है कि डूमरबना में देखा गया बाघ को पकड़ने के लिए देर संध्या तक प्रयास किया गया है । लेकिन बाघ नहीं पकड़ा गया है। इसलिए सभी लोगों से आग्रह है कि बाघ से सतर्क रहे। अपने अपने घरों में सुरक्षित रहे। बाघ को देखने पर प्रशासन को अविलम्ब सुचना दें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ