रक्सौल एसडीएम के देख-रेख में भेलाही में मेंगा कैम्प और एक भी व्यक्ति ना रहे टीका से बंचित इसको लेकर अधिकारियों के साथ बैठक

 रक्सौल


शत प्रतिशत टीकाकरण के उद्देश्य से भेलाही पंचायत में लगा मेगा कैंप

 रक्सौल प्रखंड के भेलाही पंचायत को पूर्ण रूप से टीकाकरण किये जाने को लेकर शनिवार को यहां पर मेगा कैंप का आयोजन किया गया। एसडीओ आरती की देखरेख में आयोजित कैंप की शुरूआत सुबह से हो गयी थी। जिसकी निगरानी के लिए बीडीओ संदीप सौरभ सुबह से ही भेलाही पहुंच गये थे। यहां पर अलग-अलग 7 जगहो पर टीकाकरण केन्द्र बनाया गया था, जहां पर 1700 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। मुखिया रेखा देवी व उनके पति अजय पटेल भी लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक कर रहे थे। एसडीओ आरती ने लोगों से यह अपील कि कोरोना का टीका बिल्कुल सुरक्षित है, अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीका जरूर ले। एसडीओ आरती ने बताया कि 22 जून तक भेलाही पंचायत को पूर्ण रूप से प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके तहत मेगा कार्यक्रम चलाया जा रहा है और यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। भेलाही में मध्य विद्यालय भेलाही, सामुदायिक भवन भेलाही, मध्य विद्यालय मुसहरवा, मध्य विद्यालय परसवा व मध्य विद्यालय परशुराम में टीका लगाया जा रहा था।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

अब घुमंतू व इधर उधर गुजर बसर करने वाले लोगों को भी पड़ेगा कोरोना का टीका




 रक्सौल 

अनुमंडल प्रशासन के पहल पर अब ट्रान्सजेन्डर भी लेंगे कोविड का टिका। जिला में पहली बार अनुमंडल प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन, मंदिर आदी स्थानों सहित विभिन्न स्थानों पर लावारिस अवस्था में घुमने या रहने वाले भिखारियों को भी अभिरक्षा में लेकर कोविड का टीका देने का कवायद प्रारंभ कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए है एसडीएम आरती ने बताया कि वैसे लावारिस अवस्था में भीखारी की तरह रह रहे लोग भी कोरोना पोजेटिव का शिकार हो सकते है। जिनसे कोरोना महामारी फैलने का भय है। इसलिए उन्हेंं भी टीका दिलाने का पहल किया जा रहा है। यानी पुरे अनुमंडल को शत प्रतिशत टीकाकरण करने के दृष्टिकोण से प्रशासन जूट गया है। इसी को लेकर एसडीएम आरती के नेतृत्व में नगर पार्षदों और अधिकारियों के साथ एक बैठक हुआ। जिसमें अधिक से अधिक अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल करने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही बैठक में तुमड़ीया टोला मिडिल स्कुल में दोपहर से टीकाकरण के लिए स्वास्थ्यकर्मियो की टीम भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार,नप के इओ गौतम आनंद,सब रजिस्टार संतोष कुमार,वार्ड नंबर 16 के नगर पार्षद म. हाजी व एक अन्य नगर पार्षद उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ