आज दिल्ली रवाना होगा भागलपुर का जर्दालु आम:राष्ट्रपति, PM मोदी समेत देश भर के सांसद चखेंगे बिहार का आम, CM की ओर से 2007 से भेजी जा रही यह सौगात

 भागलपुर

भागलपुर के सुल्तानगंज के मधुबन नर्सरी में बीते तीन-चार दिन-रात से आमों की पैकिंग की जा रही थी। यह भागलपुर के प्रसिद्ध जर्दालु आम हैं। इन्हें बिहार के मुख्यमंत्री की तरफ से देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को सौगात स्वरूप भेजा जा रहा है। यह सौगात बीते 14 सालों से जा रही है। 2007 में शुरू हुआ सिलसिला अब तक जारी है।

जिला कृषि पदाधिकारी एवं प्रखंड कृषि पदाधिकारी समेत तमाम विभाग के कर्मचारी इसकी तैयारी में जुटे हैं। शनिवार को प्रभारी जिला कृषि पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह और प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजय मनी ने मधुबन नर्सरी पहुंचकर आम की पैकिंग का जायजा लिया।

यहां जर्दालु आम के 2000 पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। प्रत्येक पैकेट्स में 20 जर्दालु आम हैं। इन्हें आज रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस से पार्सल द्वारा देश की राजधानी दिल्ली स्थित बिहार भवन भेजा जाएगा। जिला प्रशासन के द्वारा वर्ष 2007 से जर्दालु आम दिल्ली भेजा जा रहा है। दिल्ली में बिहार भवन के अधिकारी इन्हें रिसीव करेंगे और फिर राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री कार्यालय, दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय समेत सभी सांसदों और अन्य अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ