एक नजर में आज की प्रमुख खबरों को पढ़े, हर खबर आपके करीब की

 फटाफट खबरें-


ब्रेकिंग@नई दिल्ली-लाल किले से 90 मिनट बोले मोदी, 100 लाख करोड़ की योजना का ऐलान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आठवीं बार लाल किले पर झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू को याद किया। मोदी ने अपने 90 मिनट के भाषण में दो बड़े ऐलान किए। इनमें युवाओं को रोजगार देने वाली 100 लाख करोड़ रुपए की गति शक्ति योजना और बेटियों के लिए देश के सभी सैनिक स्कूल खोलना शामिल है।

ब्रेकिंग@भारत-संघ प्रमुख मोहन भागवत ने चीन पर निर्भरता को लेकर चेताया। कहा- हम कितना भी चीन के बारे में चिल्लाएं, लेकिन हमारे फोन की सारी चीज़ें वहीं से आती हैं। चीन पर निर्भरता बढ़ी तो उसके सामने झुकना पड़ेगा। संघ प्रमुख ने आत्मनिर्भर होने की अपील करते हुए कहा कि स्वदेशी होने का मतलब है अपनी शर्तों पर कारोबार करना

 ब्रेकिंग@ मोतिहारी:- एसपी के आश्वासन के बाद पत्रकारों का प्रदर्शन स्थगित। एसपी ने पत्रकारों को आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही मनीष हत्याकांड की तह तक पुलिस पहुंचेगी और घटना के सभी दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

ब्रेकिंग@अयोध्या- स्वतंत्रता दिवस पर भारत माता की हुई भव्य आरती, राम की पैड़ी पर जलाये गये 7500 दीप। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम की पैड़ी पर मां भारती की भव्य आरती उतारी गई संस्कार भारती संस्था के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence Day) पर ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए 75 परिवारों को 7,500 दीपक प्रज्वलित करने का मौका मिला इस दौरान देशभक्ति की भवान पूरे उफान पर दिखी सर्वप्रथम नन्हें मुन्ने बच्चों ने देशभक्ति गीतों से समा बांधा

ब्रेकिंग@भारत-कैरेबियाई देश हैती में शनिवार को आए भूकंप की तीव्रता 7.2 थी और इस घटना में 300 से ज्यादा लोग मारे गए थे। 1800 से ज्यादा लोग घायल थे। लगातार दूसरे दिन भी भूकंप आया। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दोनों घटनाओं में कुल मिलाकर 727 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग लापता बताए गए हैं। अमेरिका ने हैती को मदद का भरोसा दिलाया है।

ब्रेकिंग@पटना-राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रचा इतिहास, बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में 15वीं बार फहराया तिरंगा

ब्रेकिंग@पटना- आज बिहार के सभी 38 जिलों में कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए निजी विद्यालय आधिकारिक तौर पर सोमवार से खोल दिये जायेंगे इसको लेकर निजी विद्यालय प्रबंधकों में काफी उत्साह है राज्य के 80 हजार स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन के तहत खोल दिया जाएगा बिहार सरकार ने इसको लेकर पहले ही आदेश जारी कर दिया है

ब्रेकिंग@वाराणसी- स्वतंत्रता दिवस ( 2021) की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने अनोखी मिसाल पेश की हैं उन्होंने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से ध्वजारोहण किया इस दौरान कार्यालय के तमाम अधिकारी व कर्मचारी कमिश्नरी में मौजूद रहे ध्वजारोहण के बाद सभी ने राष्ट्रगान गाया इस दौरान ध्वजारोहण करने चपरासी राजपथ को बगल में बैठाया इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने समकक्ष बैठा कर चपरासी राजपत राम का मान सम्मान भी बढ़ाया

ब्रेकिंग@भारत-संसद में बहस न होने से चीफ जस्टिस चिंतित, कहा- बिना बहस बिल पास होना चिंता का विषय

ब्रेकिंग@भारत-लेबनान में फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट होने से पेट्रोल भरने जमा हुए 20 लोगों की मौत, 80 घायल

ब्रेकिंग@भारत-ओला ई-स्कूटर लॉन्च:सिंगल चार्ज पर 181km तक दौड़ेगा, ऐप और स्क्रीन की मदद से होगा लॉक

ब्रेकिंग@भारत-कांग्रेस लीडर राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे। वे वहां 3 दिन रुकेंगे।

ब्रेकिंग@भारत-पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पूरे राज्य में खेला होबे दिवस मनाएगी।

ब्रेकिंग@भारत-स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए केरल जाएंगे।

ब्रेकिंग@भारत-विदेश मंत्री एस जयशंकर अमेरिका जाएंगे। वहां वे UNSC के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

ब्रेकिंग@भारत-75वीं स्वतंत्रता दिवस पर सिकन्दरपुर स्थित पंडित नेहरू स्टेडियम में तिरहुत प्रमंडलीय आयुक्त मिहिर कुमार ने झंडोतोलन किया। राष्ट्र ध्वज को सलामी दी। राष्ट्रगान जन गण मन गाकर देश के उन वीर सपूतों को याद किया, जिन्होंने भारत की आज़ादी के लिये अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे। प्रमंडलीय आयुक्त ने सम्बोधन में कहा कि ये चंपारण की धरती है, जिसने गांधी जी को महात्मा बनाया था। ये महान स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम बोस की धरती है। आयुक्त ने देश की आज़ादी के लिए मर-मिटने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। उन्होंने महिला स्वतंत्रता सेनानियों पार्वती देवी, सुनीति देवी और राधिका देवी के योगदान किया। कहा कि उन्हें भी नमन करता हूं। देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूल सकेगा।

ब्रेकिंग@दरभंगा-प्रमंडलीय अध्यक्ष कौशल किशोर कर्ण ने कहा जिस तरह से बिहार में पत्रकारों की हत्या हो रही, मोतिहारी के दिवंगत पत्रकार मनीष कुमार सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए डीपीआरओ कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें उनके चित्र पर पुष्पांजलि व दो मिनट का मौन रख मृतक आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। आईरा के जिला अध्यक्ष भवन मिश्रा एवं प्रमंडलीय अध्यक्ष कौशल किशोर कर्ण की संयुक्त अध्यक्षता में हुई शोकसभा में भवन मिश्रा ने कहा कि पत्रकार सुरक्षा का सरकारी दावा हवा हवाई है। पत्रकार की सरेआम हत्या कर दी जाती है और हत्यारा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

ब्रेकिंग@मधेपुरा-मधेपुरा के सिंहेश्वर से राजद विधायक चंद्रहास चौपाल ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को चौंका दिया। चंद्रहास आज भाजपा की ओर से आयोजित ध्वजारोहण समारोह में पहुंच गए। भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार ने यहां तिरंगा फहराया। राजद विधायक चंद्रहास चौपाल यहां पुराने साथियों से मिले। बस फिर क्या था। भाजपा के कार्यक्रम में राजद विधायक के पहुंचने का वीडियो वायरल होने लगा। इसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। जब इस संबंध में विधायक चंद्रहास चौपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व है। मैं पास से ही गुजर रहा था, तो कुछ पुराने राजनीतिक साथी मिल गए। तिरंगे का सम्मान करना भारत के हर नागरिक का नैतिक कर्तव्य है। पुराने साथियों के बुलाने पर मैं वहां चला गया। उन्होंने कहा कि मधेपुरा जिला में राजद परिवार एकजुट है।

ब्रेकिंग@मुजफ्फरपुर-जदयू नेता संतोष भास्कर को पुलिस ने दबोचा, औराई के थानेदार को फोन पर दी थी धमकियां, मारपीट के केस में दबाव बना रहा था। जो सरैयागंज टावर से होकर, छाता बाजार, दुर्गा स्थान, दीपक सिनेमा रोड, हरिसभा चौक, जवाहरलाल रोड और कम्पनीबाग के रास्ते होते हुए रामगढ़ चौक पर समाप्त हुआ।इस तिरंगे की खास बात रही कि यह 351 फीट का था। शहर में निकलते ही यह आकर्षण का केंद्र बन गया।

ब्रेकिंग@भारत-75वें स्वतंत्रता दिवस पर शहर के रामगढ़ परिवार की तरफ से तिरंगा यात्रा निकाला गया।

ब्रेकिंग@भारत -कश्मीर में आतंक के पोस्टर बॉय रहे बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर अहमद वानी ने स्कूल में तिरंगा फहराया। उन्होंने राष्ट्रगान भी गाया। आतंकी संगठन हिजबुल के कमांडर बुरहान वानी को 8 जुलाई 2016 को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया था। मुजफ्फर अहमद त्राल के एक सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल हैं। उन्होंने अपने स्कूल में ही फ्लैग होस्टिंग की। इस दौरान टीचर्स भी मौजूद रहे।

ब्रेकिंग@भारत-तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को कब्जे में ले लिया है। इस बीच राष्ट्रपति अशरफ गनी और उपराष्ट्रपति अमीरुल्लाह सालेह ने कुछ करीबियों के साथ देश छोड़ दिया। इसके बाद तालिबान ने राष्ट्रपति भवन (अर्ग) पर भी कब्जा कर लिया। इस बीच, देश में अमन बहाली के लिए एक काउंसिल बनाई गई है। पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई इसकी अगुवाई करेंगे।

ब्रेकिंग@भारत-अफगानिस्तान में तालिबान का राज तय होने के बाद कई देशों ने अपने लोगों को वहां से निकालना शुरू कर दिया है। कई अफगानी नागरिक भी अपना वतन छोड़कर भाग रहे हैं। इससे काबुल एयरपोर्ट पर भारी जाम लग गया। काबुल में फंसे भारतीयों को भी एयर इंडिया के विमान से सुरक्षित निकाला गया। यह फ्लाइट 129 यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची।

ब्रेकिंग@भारत-अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और उपराष्ट्रपति अमीरुल्लाह सालेह के देश छोड़कर जाने के बाद अफगान रक्षा मंत्री जनरल बिस्मिल्लाह मोहम्मदी ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द जाहिर किया। उन्होंने लिखा कि उन्होंने हमारे हाथ पीछे बांधकर देश को बेच दिया। ऐसे अमीर लोगों को, उनकी गैंग पर लानत है। माना जा रहा है कि उनका इशारा गनी और सालेह की ओर है।

ब्रेकिंग@भारत-लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट के चौथे दिन स्टंप्स तक भारत ने 6 विकेट गंवाकर 181 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत 14 और इशांत शर्मा 4 रन बनाकर नाबाद हैं। अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने 45 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट की साझेदारी में 100 रन जोड़े। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने 3 विकेट लिए। टीम इंडिया के पास अब कुल 154 रनों की बढ़त है।

ब्रेकिंग@भारत-लॉर्ड्स में भारतीय पारी के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने जूते से बॉल को दबाने और घिसने की कोशिश करते नजर आए। मैच की कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने इस पर सवाल उठाया। उन्होंने फोटो पोस्ट कर लिखा है कि ये क्या हो रहा है, क्या यह इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बॉल टैंपरिंग की कोशिश है या कोविड से बचाव के उपाय। मामले में भारतीय टीम ने आधिकारिक शिकायत नहीं की है।

ब्रेकिंग@मोतिहारी:-देश की आजादी के 75 वें सालगिरह पर निकला तिरंगा यात्रा। अमृत महोत्सव के तहत हुआ आयोजन। स्वच्छता और पर्यावरण की सुरक्षा पर दिया गया जोर। बापूधाम रेलवे स्टेशन से चरखा पार्क तक हुआ आयोजन।

ब्रेकिंग@पटना:- ललन सिंह के बाद आज पटना में आरसीपी सिंह के भव्य स्वागत की तैयारी, होडिंग-बैनर से पटे चौक-चौराहे।

 ब्रेकिंग@ मोतिहारी:-बिहार में पहली बार आयोजित हुआ ड्रेगन बोट रन प्रतियोगिता। मोतिझील में आयोजित हुआ प्रतियोगिता। वाटर स्पोर्टस की संभावनाओं को तलाशने को लेकर जिला प्रशासन की पहल। डीएम और एसपी ने झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का किया शुभारंभ। ड्रेगन हीट वन,ड्रेगन हीट टू और ड्रेगन हीट थ्री में प्रतिभागियों ने लिया भाग। ड्रेगन हीट वन में भागलपुर,ड्रेगन हीट टू में लियो लायन्स.और ड्रेगन हीट थ्री में नवयुवक पुस्तकालय की टीम रही विजयी। ड्रेगन बोट रन को लेकर स्थानीय लोगों में था काफी उत्साह। प्रतियोगिता की सफलता पर जिला प्रशासन उत्साहित। डीएम ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की बोट रेस कराने का दिया आश्वासन।

ब्रेकिंग@रक्सौल- स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ पर समाज के उपेक्षित, गरीब व समाज के अंतिम पंक्ति के बच्चों को आजादी के राष्ट्रीय पर्व में सहभागिता बनाने के उद्देश्य से पन्द्रह अगस्त 2021को शहर के नेशनल कराटे चैम्पियन गौरव कुमार सिंह ने अपने भाई के गौतम कुमार सिंह के साथ रक्सौल रेलवे स्टेशन पर वैसे बच्चों के बीच तिरंगा झंडा, माक्स, विस्कुट व भुजिया वितरण करके राष्ट्रीय पर्व को सेलिब्रेट किया। कार्यक्रम के माध्यम से यह संदेश देने का अनोखा प्रयास दोनों मेधावी युवाओं ने किया। राष्ट्रीय पर्व देश के उन तमाम उपेक्षित, गरीब व  समाज के अंतिम पंक्ति के बच्चों को भी मनाने का हक है। जिसे स्वतंत्रता दिवस का मायने समझ नहीं आता। वैसे बच्चे पर्व में हिस्सा लेने से वंचित रहते है। वही रक्सौल के दोनों होनहार युवा बच्चे की इस तरह से अनोखा पहल की  चर्चा पुरे नगर में है। युवक गौरव कुमार सिंह जयपुर राजस्थान में वर्ष 2019 में आयोजित नेशनल कराटे चम्पियन गौल्डमेडलिस्ट है। भाई गौतम कुमार सिंह मुम्बई में वर्ष 2017 में पीएकेओ के तत्वाधान में आयोजित इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में थर्ड स्थान प्राप्त किये है। दोनों भाई  सीकर राजस्थान से आईएसी प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुए है।


ब्रेकिंग@ नई दिल्ली:-बिहार में बाढ़ से कई टेनें कैंसिल , रूट में भी बदलाव।
इन ट्रेनों को मालदा रेल मंडल ने किया रद्द-
03072 - जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस (14 अगस्त को)
03405 - भागलपुर जमालपुर डीएमयू
03419/20 - भागलपुर मुजफ्फरपुर भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस
03459/60 - जमालपुर भागलपुर जमालपुर
03405 - भागलपुर जमालपुर डीएमयू
03432 - जमालपुर साहिबगंज पैसेंजर (14 अगस्त को)

इन ट्रेनों को रेलवे मुख्यालय के द्वारा किया गया डाइवर्ट:-
02335 - भागलपुर एलटीटी स्पेशल वाया बांका-जसीडीह (15 अगस्त को)
03024 - गया हावड़ा एक्सप्रेस वाया झाझा (गया से खुलने वाली 14 अगस्त को )
03484 - दिल्ली मालदा फरक्का एक्सप्रेस वाया बरौनी (14 अगस्त को)
03413 - मालदा दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस वाया बरौनी (14 अगस्त को)
03023 - हावड़ा गया एक्सप्रेस वाया आसनसोल-झाझा (14 अगस्त को)
05647 - डाउन लोकमान गोवाहाटी दादर एक्सप्रेस वाया बरौनी (14 अगस्त को भागलपुर आने वाली)
02368 - विक्रमशिला एक्सप्रेस वाया झाझा-बांका ( दिल्ली से खुलने वाली 14 अगस्त को)
05956 - डाउन ब्रह्मपुत्र मेल दिल्ली कामाख्या वाया बरौनी (भागलपुर आने वाली 14 अगस्त को)

ब्रेकिंग@ सीवान:- सिरफिरे ने धारदार हथियार के वार से सास-ससुर और पत्नी को उतारा मौत का घाट, जेवर लेकर फरार। मिली जानकारी के अनुसार सीवान के दरौंदा के भीखाबांध गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्‍यों की हत्‍या कर दी गई। घटना को अंजाम देने वाला शख्‍स कोई और नहीं बल्कि घर का दामाद है। उसके छोटे बेटे ने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार रविवार की देर रात सनकी दमाद ने अपनी पत्नी, सास व ससुर की धारदार हथियार से काट हत्या कर दी। मृतकों में अलसेन साई(75वर्ष), नजमा खातून(70वर्ष) व नसीमा खातून(30वर्ष) शामिल है। 

ब्रेकिंग@ गोपालगंज:--8 बोतल देसी शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार। उचकागांव पुलिस ने दहीभत्ता गांव में की कारवाई।

ब्रेकिंग@ गोपालगंज :-कुचायकोट के रमजीता में बड़ा नाव हादसा। नाव पर सवार आधा दर्जन लोग लापता। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश जारी।

ब्रेकिंग@मोतिहारी:-कोटवा गांव में पुलिस ने छापेमारी कर एक घर से 56 किलो डोडा(अफीम) किया बरामद। एक कारोबारी को लिया हिरासत में। जब्त डोडा का बाजार मूल्य 5 लाख से अधिक। कोटवा थाना के कोटवा गांव में पुलिस ने की कार्रवाई। कोटवा स्थित लाइन होटलों मेंं चलता है  कारोबर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ