पुण्यतिथि पर याद किये गए कैलाशपति मिश्र

 रक्सौल,पुर्वी चम्पारण, बिहार

रक्सौल:- कैलाशपति मिश्र भारतीय जनता पार्टी बिहार के दधीचि थे जिन्होंने अपने त्याग और तपस्या के बल पर भारतीय जनता पार्टी को ऊंचाइयों तक पहुंचाने का कार्य किया। उक्त बातें भाजपा कार्यालय कोइरियाटोला में कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बोलते हुए जिला अध्यक्ष वरुण सिंह ने कही।

मंच का संचालन करते हुए एवं अध्यक्षता करते हुए वरुण सिंह ने कहा कि कैलाशपति मिश्र ने उस समय भारतीय जनसंघ को स्थापित किया जब राजनीतिक दलों के बीच में उसकी कोई पहचान नहीं थी। मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि मैं गौरवशाली हूं कि मुझे ऐसे महापुरुषों के द्वारा खड़ी की गई राजनीतिक दल का सदस्य बनकर इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। कैलाशपति मिश्रा जिन के सानिध्य में मुझे कार्य करने का मौका तो नहीं मिला पर उनके जीवन के कई आयाम मुझे प्रभावित करते हैं एवं संगठन के लिए समर्पित होकर कार्य करने की प्रेरणा देते हैं।

उक्त अवसर पर भारतीय जनता पार्टी शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रो. डा. अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि स्वर्गीय कैलाश मिश्रा बिहार के विरले राजनीतिज्ञ थे जिन्होंने अपनी ईमानदारी के साथ कभी समझौता नहीं किया। साथ ही राजनीतिक क्षेत्र में जो मापदंड स्थापित किया उसी के बल पर जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी का सफर आज बिहार में आगे तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने देव दुर्लभ कार्यकर्ता निर्माण किया जो नीव के पत्थर की तरह संगठन को मजबूती देते रहे। पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद शंकर सिंह ने उनके साथ कार्य के दौरान अपनी यादों को सहेज कर रखने का कार्य किया जिसके परिणाम स्वरूप जम्मू कश्मीर से 370 धारा का समापन हुआ, तीन तलाक की समाप्ति, नागरिकता विधेयक पारित होना और रामजन्मभूमि का निर्माण प्रारंभ हुआ है। बिहार में जनसंघ के संस्थापक रहे और लाखों कार्यकर्त्ता के प्रेरणाश्रोत।

धनयवाद ज्ञापन जिला प्रवक्ता राजकिशोर राय भगत ने किया। उक्त अवसर पर जिला के जनसंघ काल के प्रमुख हस्तियों प्रो. डा. अनिल कुमार सिन्हा, प्रमोद शंकर सिंह एवं बिपिन कुमार सिंह को विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने माला पहनाकर एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। समारोह में स्व. मिश्र के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम में जिला महामंत्री प्रदीप सर्राफ, गणेश प्रसाद यादव, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री ई. जितेंद्र कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गुड्डू सिंह, अवधेश गुप्ता, सरिता राय, रूपाराज, विजय लक्ष्मी, मनीष दूबे, ललबाबू सिंह, सुभाष चंद्र सिंह, बिपिन मिश्र, राजकुमार गुप्ता, कमलेश कुमार, मदन पटेल, विजय कुशवाहा, देश बंधु गुप्ता सहित सभी प्रमुख कार्यकर्त्ता उपस्थित थे । कार्यक्रम के अंत में चंपारण भाजपा के प्रमुख स्तम्भ रहे ठाकुर प्रसाद गुप्ता ,वकील के असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा गया एवं उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ