बढ़ती ठंड को देखते हुए नप प्रशासन ने चौक-चौराहों पर जलवाया अलाव

रक्सौल:-


 नगर परिषद‍ के द्वारा बढ़ती हुयी ठंड के बीच शहर में अलाव की व्यवस्था करायी गयी है। इसकी जानकारी देते हुये नप के कार्यपालक पदाधिकारी संतोष सिंह ने बताया कि हर प्रमुख चौक-चौराहे के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर अलाव का प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि हाल के दिनो में शीतलहर काफी बढ़ गयी है। जिसके बाद अलाव का प्रबंध कराया गया है जो कि अभी नियमित जारी रहेगा। मौके पर मौजूद सभापति प्रतिनिधि सुरेश साह ने बताया कि नप के द्वारा रेलवे स्टेशन पर आश्रय स्थल पर भी बनाया गया है, जहां पर लोगों के रहने, पेयजल आदि की व्यवस्था की गयी है। मौके पर पार्षद सुभाष सिंह, प्रभारी प्रधान सहायक सागर कुमार, सिटी मिशन मैनेजर राकेश रंजन, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआई संजय कुमार, इंस्पेक्टर आर आर कश्यप, जीआरपी थानाध्यक्ष पंकज कुमार दास सहित अन्य मौजूद थे।

*************************************************

प्रखंड के किसी भी लोगों के साथ बिना भेदभाव के कार्य किया जाएगा-प्रखंड प्रमुख श्याम पटेल


 रक्सौल:-

मंगलवार में दिन प्रखंड परिसर में प्रखंड प्रमुख कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री श्यामबिहारी प्रसाद, जदयू के प्रदेश सचिव कपिलदेव प्रसाद उर्फ भूवन पटेल, कांग्रेस नेता रामबाबू यादव व प्रखंड प्रमुख श्याम पटेल ने संयुक्त रूप से वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच फीता काट कर किया। इसके बाद श्याम पटेल ने प्रमुख पद की कुर्सी पर बैठ अपना कार्यभार शुरू की। प्रखंड प्रमुख श्याम पटेल ने कहा कि प्रखंड के किसी भी लोगों के साथ बिना भेदभाव के कार्य किया जाएगा। प्रखंड का चौमुखी विकास हो इसके लिए सभी पंसस सदस्य के साथ जनप्रतिनिधियों से मिलजुल कर कार्य किया जाएगा। मौके पर उप प्रमुख शंभू दास, जिला पार्षद क्षेत्र संख्या एक के मो. नबी हसन, दो से पार्षद प्रतिनिधि मंजू साह, मुखिया प्रतिनिधि नयाब आलम, अशोक कुमार, अलखदेव राय, रामयस सिंह, वीरेंद्र पटेल, जितेंद्र यादव, अजय कुशवाहा, नन्हे श्रीवास्तव, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

************************************************

गणतंत्र दिवस को लेकर सीमावर्ती रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा


 रक्सौल:-

 रेल पुलिस, आरपीएफ के साथ-साथ एसएसबी की संयुक्त टीम के द्वारा मंगलवार को रक्सौल रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। आगामी गणतंत्र दिवस को देखते हुये सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डॉग स्क्वॉयड के माध्यम से जांच करायी गयी। जीआरपी थानाध्यक्ष पंकज कुमार दास के नेतृत्व में चलाये गये जांच अभियान के दौरान दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस और हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस में सवार यात्रियों के लगेज की जांच की गयी। जीआरपी थानाध्यक्ष पंकज दास ने बताया कि पुलिस की यह जांच आगे भी जारी रहेगी। ट्रेन में स्कॉर्ट के लिए जाने वाली पार्टी को भी विशेष दिशा-निर्देश दिया जा रहा है कि वे इस तरह के तत्वो पर निगरानी रखे। साथ ही, यात्रियों से भी कोई भी संदिग्ध समान या व्यक्ति नजर आने पर इसकी सूचना आरपीएफ-जीआरपी को देने की बात कही गयी है। मौके पर आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर नागेन्द्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

************************************************

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ