6 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जप्त, 16 हजार 800 किया गया जुर्माना

रक्सौल:-

प्रतिबंधित प्लास्टिक के प्रयोग पर रोकथाम लगाने के लिए नप की टीम के द्वारा मंगलवार को बाजार में छापेमारी की गयी। प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में हुयी छापेमारी के दौरान 6 किलो प्लास्टिक जब्त करते हुये 16800 रूपये का जुर्माना किया गया है।


इसकी जानकारी देते हुये कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सरकार के द्वारा प्लास्टिक के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा गया है। ऐसे में दूकान में काला प्लास्टिक रखने वाले लोगों पर कार्रवाई की गयी है। आगे भी इस तरह की छापेमारी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि रक्सौल के बैंक रोड स्थित संतोष होटल वाली गली में अतिक्रमण काफी देखा गया है, यहां के अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी गयी है कि वे अतिक्रमण हटा ले अन्यथा कार्रवाई करते हुये अतिक्रमणकारियो का समान जब्त कर लिया जायेगा। मौके पर सीटी मैनेजर लालदेव प्रसाद यादव, सफाई स्वच्छता निरीक्षक रामनरेश प्रसाद कुशवाहा, टैक्स दरोगा कृष्णनंदन सिंह सहित चंद्रेश्वर बैठा सहित अन्य मौजूद थे।

************************************************

 स्मार्ट प्रीपेड मीटर का भौतिक सत्यापन को पहुंचे विद्युत अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार

 रक्सौल:-

 शहर में लगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर का भौतिक सत्यापन को पहुंचे विद्युत अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार ने उपभोक्ताओं से फीडबैक ली। इस दौरान शहर के कोइरिया टोला, मेन रोड स्थित दुकानों व प्रतिष्ठानों में लगे स्मार्ट मीटर के सुविधाओं व संचालन के सम्बंध में आवश्यक पूछ ताछ कर उपभोक्ताओं की संतुष्टि से अवगत होते हुए अधीक्षण अभियंता ने संतोष व्यक्त किया। साथ ही मीटर इंस्टॉलेशन के कार्यो में तेजी लाने व इसका अधिक से अधिक विस्तार शीघ्रता से करने का संकेत भी अधिकारियों के द्वारा दी गई। वहीं उपभोक्ताओं को विद्युत सेवा उपलब्धता को प्राथमिकता बताते हुए उन्होंने नियमित रूप से मीटर रिचार्य सुचारू रखने का आग्रह भी उपभोक्ताओं से की। इस बाबत अधीक्षण अभियंता के साथ विद्युत कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार सुमन, जेई अरविंद कुमार के अलावा अन्य सहायक व विद्युतकर्मी मौजूद थे।

************************************************

महादलित बस्ती में हजारों लीटर अर्धनिर्मित शराब किया गया नष्ट

रक्सौल:-

 स्थानीय पुलिस टीम के द्वारा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर और कौड़िहार स्थित महादलित बस्ती में छापेमारी करते हुये हजारों लिटर अर्द्धनिर्मित चुलाई शराब को नष्ट किया गया है। इसकी जानकारी देते हुये रक्सौल पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि दोनो जगह पर हुयी छापेमारी में लगभग 7 लीटर तैयार चुलाई शराब भी बरामद किया गया है। पुलिस की छापेमारी के दौरान कारोबारी भागने में सफल रहे। इंस्पेक्टर शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामले में विधि संवत‍ कार्रवाई की जा रही है व लगातार छापेमारी जारी रहेगी।

***********************************************

 इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्वक हुआ प्रारंभ, एसडीएम, एसडीपीओ और सीओ ने किया निरीक्षण।

रक्सौल:-

इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्वक प्रारंभ हुआ,एसडीएम एसडीपीओ और सीओ ने किया निरीक्षण। फोटो संख्या 2 भास्कर न्यूज। रक्सौल अनुमंडल के पांच परीक्षा केन्द्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट की परीक्षा मंगलवार से प्रारंभ हुआ। रक्सौल के हजारीमल उच्च विद्यालय, कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालय,राजाराम साह महाविद्यालय, केसीटीसी कॉलेज और रघुनाथपुर स्थित शिवशंकर सिंह उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा संचालित हुआ। जिसमें हजारीमल उच्च विद्यालय को आदर्श परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। जिस कारण इस केन्द्र को दुल्हन की तरह सजाया गया है।आदर्श केंद्र को गुब्बारे व रेड कारपेट से सजाया गया है। जिसे देख परीक्षार्थी काफी खुश दिखे। इस परीक्षा केन्द्र पर कुल 817 परीक्षार्थियों में से 807 परीक्षार्थी सहभागी हुए। परीक्षा के प्रथम रोज रघुनाथपुर स्थित शिवशंकर सिंह उच्च विद्दालय परीक्षा सेन्टर का निरीक्षण रक्सौल एसडीएम सूश्री आरती और एसडीपीओ सतीश सुमन और सीओ बिजय कुमार ने किया।इसकी जानकारी देते हुए एसडीएम आरती ने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया तथा सभी केन्द्राधीक्षकों को कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न कराने का कड़ा निर्देश दिया गया है। सेन्टरों पर कोविड गाईडलाईन का पालन करते हुए शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न हुआ। सभी सेन्टरों पर कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न कराने और विधि व्यवस्था के लिए डीसीएलआर को जोनल दण्डाधिकारी के रुप में प्रति नियुक्त किया गया है। जिसके आलोक में डीसीएलआर रामदुलार राम ने सभी परीक्षा सेन्टर पर विधी व्यवस्था और कदाचार मुक्त का जायजा लिए। इस अवसर पर सुरक्षा बल और अधिकारी केन्द्राधीक्षक भी उपस्थित थे।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

ब्रेकिंग 

मोतिहारी

जिले के 54 परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू। कुहासे के कारण परीक्षार्थी व वीक्षकों को परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में हुई परेशानी।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐

ब्रेकिंग

मोतिहारी

कार व टेंपू की टक्कर में चार जख्मी। कुहासे के कारण हुई टक्कर। सभी

जख्मी को तुरकौलिया के एक निजी चिकित्सक के यहां किया गया भर्ती।तुरकौलिया बीएसएनएल टावर के समीप की है घटना।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

 ब्रेकिंग

मोतिहारी

जिले में मंगलवार को 5699 जांच में कोरोना के 14 संक्रमित मिले हैं। जिसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 20802 हो गई है। जिले में फिलहाल कोरोना के 238 एक्टिव केस हैं।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

 ब्रेकिंग

मोतिहारी

कोटवा पुलिस ने गुप्त सूचना पर बेलवा माधो स्थित डीजे पेट्रोल पंप से दो ट्रक को  किया जब्त। जप्त कर थाने लाई गई पहले ट्रक पर सैकड़ों कार्टून शराब  निकला। वहीं दूसरे ट्रक की जांच की जा रही है। ट्रक में कितना शराब है यह दोनों  ट्रक खाली होने के बाद पता चलेगा। बताया जाता है कि पंजाब से किशनगंज जा रही थी शराब की खेप।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐

 ब्रेकिंग

मोतिहारी

7 फरवरी से बिहार के सभी प्राथमिक से  लेकर माध्यमिक, उच्च माध्यमिक तथा महाविद्यालय और विश्वविद्यालय खुलने की मिल रही है सूचना। हालांकि आधिकारिक पुष्टि अभी बाकी है।

💐💐💐💐💐💐💐💐

 ब्रेकिंग

मोतिहारी

लूट की योजना बना रहे चार अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। गिरफ्तार  अपराधियों के पास से हथियार व कारतूस भी हुआ है बरामद। गिरफ्तार अपराधियों ने रक्सौल, मोतिहारी व बेतिया में लूट की योजनाओं का किया खुलासा। एसपी डॉ. कुमार आशीष ने पुलिस टीम को दस हजार रुपए नकद पुरस्कार देने की किया है घोषणा।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐

 ब्रेकिंग

मोतिहारी

इंटरमीडिएट वार्षिक परिक्षा में बड़ी लापरवाही । महाराजा हरेन्द्र किशोर कॉलेज मोतिहारी परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली की परिक्षा मे परीक्षार्थियों को शाम 4:30 तक नही मिला था उत्तर पुस्तिका। जिसके बाद परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा । सदर एसडीओ, डीएसपी सहित तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच स्थिति को किया नियंत्रण। जिसके बाद जेनरेटर चला कर लिया जा रहा है परीक्षा।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

 ब्रेकिंग

मोतिहारी

सीबीआई पटना की बड़ी कार्रवाई। कस्टम सुपरिटेंडेंट दीपक कुमार व डाटा ऑपरेटर दीपक चौधरी को 90 हजार घुस लेते रंगे हाथों पकड़ा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ