प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की आत्म निर्भर योजना से प्रेरित हो अमेरिका में जॉब करने वाले रौनक ने मिओंडा ट्रैवलएक्स की शुरुआत कर युवको को दे रहे रोजगार

रक्सौल-

मिओंडा ट्रैवलएक्स प्राइवेट लिमिटेड रक्सौल की धरती से मोबाइल ऐप के द्वारा बिहार के सुदूर क्षेत्र में टैक्सी उपलब्ध कराने का कार्य प्रारम्भ कर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की आत्म निर्भर योजना को आगे बढ़ाने का निर्णय किया है। रोजगार उत्पन्न कराकर आम लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य अति सराहनीय है।


उक्त बातें स्थानीय सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने कही। उन्होंने कहा कि स्टार्ट अप इंडिया से प्रेरित होकर मिओंडा ट्रैवलएक्स की शुरूआत बिहार के लिए वरदान साबित होगा।

उन्होंने कहा कि भारत के गांव और शहरों के विकास के बिना भारत का संपूर्ण विकास संभव नहीं है। मिओंडा से जुड़े कुछ लोग अमेरिका और बैंगलोर में होने के बावजूद बिहार चंपारण की भूमि से शुरुआत की है, जो उनके जन्म भूमि के लगाव को दर्शाता है। अपने नैतिक जिम्मेवारी का निर्वहन अपने आप में बडी बात है। उन्होंने कहा कि वह भारत के विकास के लिए बिहार के विकास के लिए भारत के तमाम गांव एवं शहरों को जोड़ने का काम करने का निर्णय लिया है। मिओंडा की कोशिश है कि छोटे शहरों और गांवों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के सकारात्मक पहल की जाए और उन्हें न्यू टेक्नोलॉजी से जोड़ा जाए। इसके तहत मिओंडा के सीईओ रौनक श्रीवास्तव बिहार के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ रहे बीसीए और एमसीए के 32 छात्रों को मुफ्त में ट्रेनिंग देकर उन्हें नौकरी देने का काम किया है। यह बहुत बड़ी बात है।

उन्होंने कहा कि रौनक श्रीवास्तव जिन्होंने रक्सौल की धरती से इसके कार्यालय की शुरुआत कराई है, धन्यवाद के पात्र हैं। उक्त अवसर पर मिओंडा के निदेशक सौरव श्रीवास्तव ने कहा कि गांवों और छोटे शहरों में रह रहे प्रतिभा को अवसर मिलना चाहिए ताकि शहरों की तरफ हो रहे पलायन को रोका जा सके। मिओंडा यातायात को बहुत ही सरल और सुगम बनाती है। साथ ही रोजगार सृजन का भी काम करती है जो लोगों को आर्थिक रूप से सबल बनाने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा यह निर्णय हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर योजना से प्रेरित होकर लिया है। इसका लाभ यहां के आम जनता को प्राप्त होगा । उक्त अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि आज हम गर्व का अनुभव कर रहे हैं कि हमारे स्थान रक्सौल से एक गूगल एप के द्वारा यातायात को सुगम बनाने का प्रयास की शुरुआत हुई है।उन्होंने हर संभव अपने स्तर से सहयोग करने का आश्वासन दिया।कार्यक्रम का संचालन प्रो.(डॉ.) अनिल कुमार सिन्हा ने करते हुए कहा कि रक्सौल के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने बताया कि प्रधानमन्त्री की प्रेरणा ने कई युवको की दिशा व दशा बदलने का कार्य किया है। अमेरिका में रह रहा रक्सौल का बेटा रौनक ने जो कार्य किया है, अन्य के लिए प्रेरणा का श्रोत है। उक्त अवसर पर नगर के संभ्रांत नागरिक सहित ई. जितेंद्र कुमार, प्रो. मनीष दुबे, गुड्डू सिंह, राज किशोर राय उर्फ भगत जी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता, महासचिव आलोक श्रीवास्तव, अरविंद कुमार सिंह, गणेश धनोठिया, प्रो. किरण बाला, उपप्रमुख शंभू दास, अजय पटेल व रिंकू श्रीवास्तव सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ